Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़बिग बी को पसंद आई कोदो-कुटकी की खिचड़ी, सीएम भूपेश बघेल को खत लिखकर जताया आभार, दी शुभकामनाएं...

बिग बी को पसंद आई कोदो-कुटकी की खिचड़ी, सीएम भूपेश बघेल को खत लिखकर जताया आभार, दी शुभकामनाएं

 Newsbaji  |  Feb 04, 2023 01:06 PM  | 
Last Updated : Feb 04, 2023 01:21 PM
बिग बी ने सीएम को पत्र लिखकर जताया आभार
बिग बी ने सीएम को पत्र लिखकर जताया आभार

रायपुर. मकर संक्रांति पर हर्बल छत्तीसगढ़ के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोदो-कुटकी जैसे मोटे अनाज से बनी पौष्टिक खिचड़ी बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को भिजवाई थी। यह उन्हें पसंद आई और पत्र लिखकर आभार भी जताया। साथ ही शुभकामनाएं दी है कि मिलेट राज्य के रूप में छत्तीसगढ़ विश्वविख्यात बने। सीएम ने इस पत्र को ट्वीट कर आभार जताया है।

बिग बी ने अपने पत्र में लिखा है कि- "छत्तीसगढ़ वैसे तो कई विशेषताओं के लिए प्रसिद्ध है, उनमें से एक है उदारता। छत्तीसगढ़ हर्बल के सौजन्य से आपके द्वारा भेजी गई खाद्य पदार्थो की इस उदार भेंट के लिए बहुत-बहुत आभार।" इसके साथ ही ये भी लिखा है कि 'जैसा कि आपने अपने पत्र में व्यक्त किया है कि छत्तीसगढ़ जल्द मिलेट राज्य के रूप में अग्रसर है, मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि इस सूची में छत्तीसगढ़ विश्व विख्यात बने, सदैव अग्रिम रहे।"

वहीं इस पत्र को ट्वीट करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने लिखा है— आदरणीय अमिताभ बच्चन जी नमस्कार! आपके द्वारा प्रेषित शुभकामना पत्र प्राप्त हुआ है। छत्तीसगढ़ की उदारता को रेखांकित करने के लिए आपका धन्यवाद। “मिलेट राज्य” के रूप में छत्तीसगढ़ के विश्व विख्यात बनने की शुभकामनाओं के लिए हम सबकी तरफ़ से बहुत आभार।

इसलिए है खास
प्रदेश में मिलेट्स यानी कोदो, कुटकी, रागी जैसे मोटे अनाज को इसकी पौष्टिकता व बेहद कम पानी में उत्पादन को देखते इसकी खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके चलते पूरे देश में प्रदेश मिलेट्स राज्य के रूप में उभरा है। इधर, केंद्रीय बजट में केंद्र सरकार ने जता दिया है कि वे भी इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। ऐसे में इसका सीधा लाभ प्रदेश के मिलेट्स उत्पादक किसानों को मिलेगा। बिग बी के इन सबके बीच इन्वाल्व होने से निश्चित तौर पर प्रदेश की पहचान इस क्षेत्र में और बढ़ेगी।

आदरणीय अमिताभ बच्चन जी नमस्कार!

आपके द्वारा प्रेषित शुभकामना पत्र प्राप्त हुआ है। छत्तीसगढ़ की उदारता को रेखांकित करने के लिए आपका धन्यवाद।

“मिलेट राज्य” के रूप में छत्तीसगढ़ के विश्व विख्यात बनने की शुभकामनाओं के लिए हम सबकी तरफ़ से बहुत आभार। @SrBachchan pic.twitter.com/iGBnplYK25

— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) February 3, 2023

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft