Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अमित शाह वहां पहुंचे, जहां नक्सलियों ने घुसकर किया था हमला...

अमित शाह वहां पहुंचे, जहां नक्सलियों ने घुसकर किया था हमला

 Newsbaji  |  Mar 25, 2023 12:41 PM  | 
Last Updated : Mar 25, 2023 12:41 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पोटकपल्ली सीआरपीएफ कैंप पहुंचे.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पोटकपल्ली सीआरपीएफ कैंप पहुंचे.

सुकमा. Amit Shah in Potakpalli CRPF Camp: छत्तीसगढ़ के सुदूर दक्षिण के नक्सल प्रभावित जिला सुकमा में सीआरपीएफ का एक ऐसा कैंप है जो खुद सुरक्षित नहीं है. यहां घुसकर नक्सली हमला कर चुके हैं, वहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को पहुंचे हैं. बता दें कि पोटकपल्ली कैंप में उनका हेल‍िकॉप्टर उतरा और उन्होंने कैंप के जवानों से मुलाकात की. उनके साथ सीआरपीएफ के डीजी समेत दूसरे अफसर भी पहुंचे थे.

बता दें कि सीआरपीएफ का 84 वां स्थापना दिवस समारोह इस बार बस्तर में सीआरपीएफ के कैंप में आयोजित किया गया है. इसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार से पहुंचे हुए हैं. कैंप में रात गुजारने के बाद उन्होंने शनिवार की सुबह जवानों से बात की. इसके बाद कार्यक्रम में उनके परेड की सलामी ली. कार्यक्रम संपन्न होने के बाद हेलिकॉप्टर से सुकमा के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र पोटकपल्ली के कैंप पहुंचे. बता दें कि आमतौर पर सुरक्षाबलों व पुलिस के जवानों से नक्सलियों का मुकाबला उनकी सर्चिंग के दौरान होती है, जब वे कैंप से बाहर होते हैं. लेकिन, ये एक कैंप है जिसे नक्सलियों ने निशाना बनाकर हमला किया था.

दरअसल, यहां सुविधाओं की बेहद कमी है. कैंप स्थापित होने के समय यहां तक पहुंचने के लिए सड़क तक नहीं थी और जब कैंप खुला तो जवानों की निगरानी में ही सड़क का काम शुरू हुआ. इस बेहद खतरनाक इलाके में शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कैंप हेलिकॉप्टर के जरिए पहुंचे. उनके साथ सीआरपीएफ के डीजी समेत अन्य अफसर थे. वहीं बस्तर के आईजी और सुकमा कलेक्टर व एसपी की भी मौजूदगी रही.

जवानों से जाना हाल, बढ़ाया हौसला
पोटकपल्ली कैंप में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जवानों से मुलाकात की. साथ ही उनका हाल जाना और फिर उनकी हौसलाअफजाई की. चर्चा के दौरान यहां उन्हें हो रही समस्याओं के बारे में पूछा. जरूरतों को लेकर भी उन्होंने ध्यान दिया. इसके साथ ही सीआरपीएफ के अफसरों को भी जरूरी निर्देश दिए हैं. कलेक्टर व एसपी को भी इनका ध्यान रखने पर जोर दिया.

कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पहुंचे
बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह बस्तर में मनाए जा रहे CRPF के 84वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने शुक्रवार को बस्तर पहुंचे थे. उन्होंने करनपुर कैंप में आयोजित कोबरा के 201/204 बटालियन के परेड ग्राउंड में परेड की सलामी ली. उन्होंने नक्सलियों के खात्मे के लिए जुटे सीआरपीएफ के जवानों का हौसला बढ़ाने के साथ ही उनकी भूमिकाओं पर विस्तार से बात की.
इसकी पूरी खबर आप यहां से पढ़ सकते हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft