Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Live: अमित शाह का दुर्ग में संबोधन, कहा- 61 लाख टन चावल खरीदेगी मोदी सरकार, झूठ बोलना बंद करे सीएम भूपेश बघेल...

Live: अमित शाह का दुर्ग में संबोधन, कहा- 61 लाख टन चावल खरीदेगी मोदी सरकार, झूठ बोलना बंद करे सीएम भूपेश बघेल

 Newsbaji  |  Jun 22, 2023 11:49 AM  | 
Last Updated : Jun 22, 2023 03:19 PM
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भिलाई में पद्मश्री उषा बारले के निवास पहुंचे हैं.
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भिलाई में पद्मश्री उषा बारले के निवास पहुंचे हैं.

दुर्ग. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग में सभा को संबोधन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 2000 करोड़ शराब घोटाला, 500 करोड़ कोयला घोटाला, कोरोना सेस लगाकर भी खर्च नहीं किया, पीएससी घोटाला लाखों रुपये की वसूली की गई. क्या फिर ऐसी सरकार चुननी चाहिए. आदिवासी इलाकों में इलाज के अभाव में नवजात बच्चे मारे गए. पंडो जनजात‍ि के लोग कुपोषण से मारे जा रहे हैं. 5 हजार से ज्यादा दुष्कर्म के मामले दर्ज हुए हैं. 61 लाख टन चावल खरीदने का ऐलान किया है. 74 हजार करोड़ किसानों के खाते में भेजा है. 12 हजार करोड़ करोड़ रुपये दिया है. झूठ बोलना बंद करें बघेल.

370 हटा तो एक कंकर नहीं उछला
कश्मीर में धारा 370 हटाने पर कहा कि राहुल कह रहे थे खून की नदिया बह जाएगी. वहां पत्थरबाजी तो दूर, एक कंकर नहीं उछाल सके. श्रीराम मंदिर का निर्माण मोदीजी के पूजन के साथ शुरू हुआ. यहां बघेल सरकार में घोटाले ऊपर घोटाले हो रहे हैं.

सीटों की संख्या भूले, दुर्ग को भिलाई कहा
सीएम भूपेश बघेल को कहा कि आपकी सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. प्रभु श्रीराम के नन‍िहाल में उनके जयकारे के साथ संबोधन शुरू किया. हालांकि 2019 लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में 9 सीटें जीती थीं, इसे भूल से 11सीटों पर जीत मिली कहा. इसी तरह दुर्ग को भिलाई कहा.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने एक दिवसीय दुर्ग प्रवास के लिए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे जहां से हेल‍िकॉप्टर से भिलाई गए. वहां वे पंडवानी गायिका पद्मश्री उषा बारले के सेक्टर 1 स्थित निवास पहुंचे हैं. यहां पंडवानी गायिका ने उनका आत्मीय स्वागत किया.

बता दें कि इससे पहले एयरपोर्ट में प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेताओं ने उनका स्वागत किया. इसके बाद वे बीएसएफ के हेल‍िकॉप्टर से भिलाई पहुंचे. उनका हेलिकॉप्टर जयंती स्टेडियम स्थित हैल‍िपैड पर उतरा. उनके साथ बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव भी मौजूद रहे. इधर, गृहमंत्री के आगमन से पहले एनएसयूआई ने उनसे पूछने के लिए 17 सवाल तैयार किए हैं. हालांकि पुलिस ने उन्हें पहले ही रोक लिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनके सवाल तैरने लगे हैं.

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे की शुरुआत उनके रायपुर एयरपोर्ट पहुंचने के साथ शुरू हुआ. वे यहां दोपहर 12.40 बजे पहुंचने वाले थे, लेकिन दोपहर 1:22 बजे पहुंचे हैं. यहां उनका वेलकम करने के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,गौरीशंकर अग्रवाल, रामविचार नेताम, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, ओपी चौधरी, नरेश गुप्ता, रामू रोहरा आद‍ि पहुंचे हुए थे.

NSUI के 17 सवाल देखें तस्वीर में

केंद्रीय गृहमंत्री आज ही आदिपुरुष पर बैन का करें ऐलान: सीएम भूपेश
इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया है. साथ ही उनसे आदिपुरुष पर बैन लगाने का आज ही ऐलान करने की मांग भी कर दी है. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है क‍ि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहजी का भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में सभी श्रीराम भक्तों और प्रदेशवासियों की ओर से स्वागत है. साथ ही विनम्र निवेदन करता हूं कि आज ही रामायण और प्रभु की छवि बिगाड़ने वाली फिल्म आदिपुरुष को बैन करने की घोषणा करें.

यहां देखें ट्वीट:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 22 जून को दुर्ग आ रहे हैं. पूरे 2 घंटे 10 मिनट का शेड्यूल है. इसमें रायपुर एयरपोर्ट में पहुंचने, प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेताओं से मुलाकात, पद्मश्री उषा बारले से उनके निवास पर भेंट, रविशंकर स्टेडियम में जनसभा को संबोधन तक शामिल हैं.

उद्देश्य: केंद्र में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व में बीजेपी ने 9 साल पूरे कर लिए हैं. केंद्रीय गृहमंत्री का ये प्रवास इन उपलब्धियों को गिनाना है. छिपे उद्देश्य की बात करें तो लोकसभा चुनाव 2024 और उससे पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 से पूर्व माहौल बनाना, जनता के बीच पैठ बनाना, पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं में उत्साह जगाना और राज्य सरकार के समक्ष चुनौती पेश करना.

यहां देखें पूरा शेड्यूल
दोपहर 1:15 बजे- रायपुर हवाई अड्डा (1:22 बजे पहुंचे)
दोपहर 1:35- हेलीपैड जयंती स्टेडियम भिलाई दुर्ग (बीएसएफ के हेल‍िकॉप्टर से)
दोपहर 1:40- बजे सेक्टर 1, भिलाई में पद्मश्री उषा बारले का निवास
दोपहर 2:10 बजे- रविशंकर स्टेडियम दुर्ग आगमन व सभा को संबोधन
दोपहर 3:15 बजे- बालाघाट मध्य प्रदेश रवानगी (हेल‍िकॉप्टर से)

 

अपडेट जारी है..

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft