Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरदार पटेल से की भाषण की शुरुआत, CRPF जवानों का ऐसे बढ़ाया हौसला...

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सरदार पटेल से की भाषण की शुरुआत, CRPF जवानों का ऐसे बढ़ाया हौसला

 Newsbaji  |  Mar 25, 2023 12:09 PM  | 
Last Updated : Mar 25, 2023 12:09 PM
बस्तर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ के परेड की सलामी ली और जवानों को संबोधित किया.
बस्तर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ के परेड की सलामी ली और जवानों को संबोधित किया.

जगदलपुर. Amit Shah in CRPF Programme: सीआरपीएफ का स्थापना दिवस समारोह बस्तर में चल रहा है, जिसमें शामिल होने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीते शुक्रवार से पहुंचे हुए हैं. उन्होंने जवानों को संबोधित कर उनका हौसला बढ़ाया. अपने संबोधन की शुरुआत उन्होंने सरदार पटेल को याद करते हुए की. कहा कि लौह पुरुष सरदार पटेल ने इसकी स्थापना की थी. एक बटालियन से जिसकी नींव रखी गई थी वह आज देश के कोने-कोने में मौजूद है. चुनाव से लेकर नक्सलियों के मोर्चे पर हर ओर देश की सुरक्षा और लोकतंत्र की मजबूती के लिए उनके योगदान को कमतर नहीं आंका जा सकता

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह बस्तर में मनाए जा रहे CRPF के 84वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे थे. उन्होंने करनपुर कैंप में कोबरा के 201/204 बटालियन के परेड ग्राउंड में परेड की सलामी ली. यहां अलग-अलग सेक्टर के जवानों ने परेड की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में कहीं से अप्रिय घटना की खबर आती है और फिर पता चलता है कि वहां CRPF की टीम पहुंच गई है. इसके साथ ही चिंता खत्म हो जाती है. ये सबको पता है कि जहां सीआरपीएफ के जवान हैं वहां सब कुछ अच्छा ही होगा.

नक्सलियों का खात्मा ही नहीं, आदिवासियों को दवा तक पहुंचा रहे
इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने ये भी कहा कि जम्मू-कश्मीर से लेकर सुदूर के जनजातीय इलाकों तक में शांति और विकास के कार्यों में भी सीआरपीएफ के जवान अपना योगदान दे रहे हैं. नक्सल मोर्चे पर डटे होने के अलावा 18 हजार से ज्यादा आदिवासी भाइयों को जवानों ने दवा से लेकर सभी सुविधाएं मुहैया कराई है. कोरोना काल को याद करते हुए कहा कि जहां सीआरपीएफ की तैनाती थी, वहां के लोगों के लिए अस्पताल से लेकर दवा तक हर चीज में अपना समर्पण दिखाया.

नक्सलियों को फंडिंग रोकने में जुटीं केंद्रीय एजेंसियां
एनआईए और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि ये एजेंसियां नक्सलियों की फंडिंग पर कारगर तरीके से रोक लगाने के लिए जुटी हुई हैं. इसका भी सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है. इसके बाद बाकी की कार्रवाई के लिए हमारे सीआरपीएफ के जवान तो मुस्तैद हैं ही. शांति और सुरक्षा का पर्याय हमारे सीआरपीएफ के जवान बन गए हैं. उनके बल पर ही झारखंड का बूढ़ा पहाड़ इलाका नक्सलियों से मुक्त होकर मुख्यधारा से जुड़ चुका है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft