Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़अकलतरा में मालगाड़ी के 12 डिब्बे बेपटरी होकर तीनों ट्रैक पर बिखरे, हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग ठप, यात्री ट्रेनें बंद...

अकलतरा में मालगाड़ी के 12 डिब्बे बेपटरी होकर तीनों ट्रैक पर बिखरे, हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग ठप, यात्री ट्रेनें बंद

 Newsbaji  |  Jul 27, 2023 04:47 PM  | 
Last Updated : Jul 27, 2023 05:17 PM
अकलतरा में मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है
अकलतरा में मालगाड़ी बेपटरी होने के बाद यात्री ट्रेनों को रोक दिया गया है

जांजगीर. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा स्टेशन के पास बड़ी घटना हो गई है. मालगाड़ी के 12 डिब्बे बेपटरी होने से हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग ठप हो गया है. यात्री ट्रेनें जहां पहुंची थीं वहीं रोक दी गई हैं. कई ट्रेनें आउटर्स में खड़ी हैं. इसके साथ ही बिलासपुर जोनल स्टेशन से रिलीफ ट्रेन को रवाना किया जा रहा है.

बता दें कि गुरुवार की दोपहर ये घटना हुई है. मालगाड़ी आगे बढ़ रही थी कि तभी ट्रैक के फ्रैक्चर होने से एक के बाद एक 12 डिब्बे बेपटरी हो गए और कई बोगियां पटर‍ियों पर गिर गईं. हादसे में संबंधित ट्रैक के साथ ही अन्य ट्रैक भी प्रभावित हुए हैं क्योंकि बोगियां अलग-अलग सभी ट्रैक पर चली गई हैं. बहरहाल अप और डाउन दोनों प्रभावित हुए हैं और ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है.

बचाव व राहत कार्य तेज
व्यस्त रूट होने के कारण यहां यात्री ट्रेनों के साथ ही माल परिवहन को लेकर भी संवेदनशील है. ऐसे में बचाव व राहत कार्य तेज गति से करने की कवायद जारी है. इसी के तहत बिलासपुर जोनल स्टेशन व जोन और डिवीजन के अफसरों को तत्काल सूचना दी गई. इसके साथ ही रिलीफ ट्रेन रवाना करने की कवायद के साथ ही अफसर भी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं.

कैंसल होंगी ट्रेनें, यात्री परेशान
बहरहाल अभी अन्य ट्रेनों को कैंसल तो नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि तत्काल‍िक तौर पर भी इस रूट की लगभग सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया जाएगा, क्योंकि लाइन क्लियर नहीं होने से ट्रेनों का परिचालन संभव नहीं होगा. इधर, जो ट्रेनें चल रही थीं, उन्हें अलग-अलग स्टेशनों में नियंत्रित करने के अलावा मौके पर भी रोक दिया गया है. उनमें सवार यात्री भी परेशान हो रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft