Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर: जल्द मिलेगी बिजनेस क्लास की सुविधा...

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर: जल्द मिलेगी बिजनेस क्लास की सुविधा

 Newsbaji  |  Aug 11, 2024 02:17 PM  | 
Last Updated : Aug 11, 2024 02:17 PM
रायपुर से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स में बिजनेस क्लास शुरू होने वाली है.
रायपुर से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स में बिजनेस क्लास शुरू होने वाली है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आने वाली है. इंडिगो एयरलाइंस जल्द ही रायपुर से बिजनेस क्लास की सेवा शुरू कर सकती है. यह सेवा संभवतः इस साल के अंत तक या अगले साल जनवरी की शुरुआत में उपलब्ध होगी. इस फैसले के बाद रायपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों को आरामदायक और विशेष सुविधाओं का अनुभव मिलेगा.

इंडिगो की नई पहल
इंडिगो एयरलाइंस ने 14 नवंबर से दिल्ली-मुंबई और मुंबई-दिल्ली की उड़ानों में बिजनेस क्लास की सेवा शुरू करने की घोषणा की है. इस पहल के बाद, रायपुर से भी इसी तरह की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई जा रही है. बिजनेस क्लास के यात्रियों के लिए 8 से 10 सीटें आरक्षित रहेंगी, और उनके लिए अन्य अतिरिक्त सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी. यह सीटें यात्रियों को अधिक आराम और विशेष सेवाएं प्रदान करेंगी, हालांकि, इनका किराया सामान्य किराये से करीब ढाई से तीन गुना अधिक होगा.

रायपुर से नई उड़ानों का आगाज
इंडिगो एयरलाइंस ने रायपुर से नई उड़ानों की भी घोषणा की है. 16 अगस्त से रायपुर से प्रयागराज के लिए नॉनस्टॉप फ्लाइट शुरू होने जा रही है. फ्लाइट क्रमांक 6ई 7302 रायपुर से दोपहर 12:05 बजे उड़ान भरेगी और 1:25 बजे प्रयागराज पहुंचेगी. वापसी की उड़ान, फ्लाइट क्रमांक 6ई 7371, दोपहर 1:50 बजे प्रयागराज से उड़ान भरेगी और 3:20 बजे रायपुर पहुंचेगी. इसके अलावा, 23 सितंबर से रायपुर से हैदराबाद के लिए भी नई उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है.

क्या है बिजनेस क्लास की खासियत
बिजनेस क्लास के यात्रियों को अतिरिक्त सुविधाएं मिलती हैं, जिनमें बड़े और आरामदायक सीटें, विशेष खानपान सेवा, प्राथमिकता चेक-इन, और बोर्डिंग की सुविधा शामिल होती हैं. साथ ही, बिजनेस क्लास के यात्रियों को लाउंज में आराम करने की सुविधा भी मिलती है. यह सुविधा उन यात्रियों के लिए होती है जो यात्रा के दौरान अधिक आराम और विशेष सुविधाओं की तलाश में रहते हैं.

इंडिगो एयरलाइंस का यह कदम छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए एक बड़ा अवसर साबित हो सकता है. आने वाले महीनों में रायपुर से शुरू होने वाली इस सेवा को लेकर यात्रियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft