Thursday ,October 24, 2024
होमछत्तीसगढ़आदिवासियों को दूसरे राज्यों में काम दिलाता था एजेंट, नक्‍सलियों ने मानव तस्करी का आरोप लगाकर मार डाला...

आदिवासियों को दूसरे राज्यों में काम दिलाता था एजेंट, नक्‍सलियों ने मानव तस्करी का आरोप लगाकर मार डाला

 Newsbaji  |  Jul 23, 2023 04:20 PM  | 
Last Updated : Jul 23, 2023 04:20 PM
नारायणपुर में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की गला दबाकर हत्या कर दी है.
नारायणपुर में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की गला दबाकर हत्या कर दी है.

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में ग्रामीण क्षेत्र के आदिवासियों को दूसरे राज्यों में काम दिलाने का काम करने वाले एजेंट का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया. फिर मानव तस्करी का आरोप लगाकर उसकी रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई. लाश बरामद करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि मामला जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र का है. नक्सलियों ने यहां के  कलेपाल रोहताड़ जंगल में ग्रामीण सुकासिंह कचलाम की हत्या कर उसकी लाश फेंक दी थी. साथ ही एक पर्चा भी फेंका गया था, जिसमें उस पर लगाए गए आरोप का जिक्र था. इसी से पता चला कि मानव तस्करी का आरोप लगाकर उसकी जान ली गई है.

पर्चे में ये लिखा
वारदात को अंजाम देने वाले आमदई एरिया कमेटी के नक्सली हैं. सुकासिंह की लाश के साथ फेंके गए पर्चे में लिखा गया है कि वह ग्रामीण क्षेत्र के भोले-भाले आदिवासियों को अन्य राज्यों में काम दिलाने के नाम पर एजेंट का काम किया करता था. पैसों के लालच में वह मानव तस्करी के जरिए वह आदिवासियों के शोषण में वह भूमिका निभा रहा था. इसलिए उसकी हत्या की गई है.

इलाके में दहशत
इस घटना के बाद छोटेडोंगर क्षेत्र के इस इलाके के गांववालों में दहशत का माहौल है. नारायणपुर एसपी हेमसागर सिदार ने इस संबंध में घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने मानव तस्करी में लिप्त होने की आशंका पर युवक की हत्या की है. उन्होंने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. मामले में अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft