Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़शाह के दौरे से पहले रमन को बड़ा झटका, कोर्ट ने प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले की जांच की दी अनुमति, CM ने किया ट्वीट...

शाह के दौरे से पहले रमन को बड़ा झटका, कोर्ट ने प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले की जांच की दी अनुमति, CM ने किया ट्वीट

 Newsbaji  |  Jun 21, 2023 05:58 PM  | 
Last Updated : Jun 21, 2023 06:45 PM
प्रियदर्शिनी बैंक घोटाला मामले को लेकर पूर्व सीएम के संबंध में सीएम भूपेश ने ट्वीट किया है.
प्रियदर्शिनी बैंक घोटाला मामले को लेकर पूर्व सीएम के संबंध में सीएम भूपेश ने ट्वीट किया है.

रायपुर. अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे से ठीक एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने प्रियदर्शिनी बैंक घोटाला मामले में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के खिलाफ जांच की अनुमति दे दी है. दरअसल, तत्कालीन बैंक प्रबंधक व मामले के प्रमुख अभियुक्त उमेश सिन्हा के नार्को टेस्ट में कई नेताओं को करोड़ों रुपये देना स्वीकार किया था.वहीं सीएम भूपेश बघेल ने ये जानकारी ट्वीट करते हुए न सिर्फ पूर्व सीएम की भूमिका पर सवाल उठाए हैं, बल्कि नार्को टेस्ट का वह वीडियो भी साझा किया है.

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में जो वीडियो साझा किया है, उसमें बैंक प्रबंधक उमेश सिन्हा के नार्को टेस्ट के दौरान पूछताछ का वीडियो भी है, जिसमें वह स्वीकार कर रहा है कि उसने तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रियों अमर अग्रवाल, बृजमोहन अग्रवाल व रामविचार नेताम समेत कई अन्य भाजपा नेताओं को करोड़ों रुपये दिए थे. इसके अलावा बैंक संचालकों के अलावा कई अन्य लोगों को पैसे दिए थे.

54 करोड़ की हुई थी गड़बड़ी
बता दें कि प्रियदर्शिनी बैंक घोटाले के मामले में कई लोगों की लाखों रुपये की जमा पूंजी डूब गई थी. बैंक के डूबने के साथ ही कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए. मुख्य आरोपी बैंक के तत्कालीन प्रबंधक उमेश सिन्हा को बताया गया. वहीं 54 करोड़ रुपये से ज्यादा की गड़बड़ी सामने आई थी. इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई. कांग्रेस ने इसे लेकर तत्कालीन बीजेपी सरकार पर आरोप लगाए. पूर्व सीएम के खिलाफ को भी सीधे तौर पर जुड़ना बताया गया. वहीं बाद में ये आरोप भी लगते रहे कि नार्को टेस्ट का वीडियो पुलिस के पास से कोर्ट तक ले जाने ही नहीं दिया गया, जिसके कारण मामला अटका रहा.

यहां देखें सीएम का ट्वीट

 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft