Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मिलावटखोरी: पानी की बोतल में वाइन, इंग्लिश बॉटल में फीकी मिली शराब, पहुंच गया फ्लाइंग स्क्वाड...

मिलावटखोरी: पानी की बोतल में वाइन, इंग्लिश बॉटल में फीकी मिली शराब, पहुंच गया फ्लाइंग स्क्वाड

 Newsbaji  |  May 24, 2024 04:19 PM  | 
Last Updated : May 24, 2024 04:19 PM
बलरामपुर के वाड्रफ नगर शराब दुकान में रंगे हाथ पकड़े गए मिलावटखोर कर्मचारी.
बलरामपुर के वाड्रफ नगर शराब दुकान में रंगे हाथ पकड़े गए मिलावटखोर कर्मचारी.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद शराब बिक्री के प्रबंधन को व्यवस्थ‍ित करने और भ्रष्टाचार व मनमानी पर नकेल कसने के बड़े दावे किए जा रहे हैं. सख्त कदम भी उठाए गए हैं, लेकिन शराब दुकानों के कर्मचारी सरकार की मंशा पर बट्टा लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

ताजा मामला बलरामपुर जिले का है, जहां अंग्रेजी शराब दुकान में कर्मचारी शराब में पानी मिलाकर रखे हुए थे. फ्लाइंग स्क्वाड पहुंचा तो उन्हें पानी की एक बोतल में इंग्लिश शराब रखी हुई थी. जबकि पास में इंग्लिश शराब की बोतल में रखी शराब दूसरी बोतलों के मुकाबले फीकी नजर आ रही थी. साफ था कि यहां पानी मिलाया जा रहा था.

 
बता दें कि पूरा मामला जिले के वार्डफनगर शासकीय शराब दुकान का है. संभागीय उड़नदस्ते की टीम को पहले से ही यहां शराब में पानी मिलाने की शिकायत मिली थी. इस पर टीम ने छापा मारने की योजना बनाई. इसके बाद सुनियोजित तरीके से टीम शराब दुकान में दाखिल हुई.

वहां एक कर्मचारी शराब में पानी मिलाता हुआ रंगे हाथों पकड़ा गया. वह इंग्लिश की महंगी शराब की बोतलों से शराब निकालकर पानी की एक बोतल में रखा हुआ था. वहीं पास में रखी शराब की बोतलों में भरी शराब फीकी नजर आ रही थी.

अफसरों ने बाकी शराब से मिलान किया तो साफ था कि शराब में पानी मिला हुआ था. जबकि बोतल पहले की तरह की सीलबंद पैक ही नजर आ रही थीं. इस तरह की गड़बड़ी मिलने के बाद दुकान में मौजूद सेल्समैन नीरज गुप्ता और दीपक गुप्ता के खिलाफ धारा 38 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है. साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft