Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़अजीत जोगी अभी जिंदा है, टाईगर अभी जिंदा है, आखिर ऐसा किसने बोला, और क्यों? जानिए.....

अजीत जोगी अभी जिंदा है, टाईगर अभी जिंदा है, आखिर ऐसा किसने बोला, और क्यों? जानिए..

 Newsbaji  |  Apr 29, 2022 08:30 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक स्व.अजीत जोगी की जयंती समारोह का आयोजन रायपुर में किया गया। इसे छत्तीसगढिया अधिकार दिवस के रुप में मनाया गया। इस मौके पर प्रदेश के बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, मारवाही पेंड्रा, कोटा, बिलासपुर, दुर्ग राजनांदगांव, कवर्धा, महासमुंद, मुंगेली आदि जिलों से सैकड़ों समर्थक पहुंचे।

अजीत जोगी अभी मरे नहीं है- अमित जोगी
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित जोगी बोले कि मेरे पिता अजीत जोगी अभी मरे नहीं है, जोगी अभी जिंदा है, टाइगर अभी जिंदा है। छत्तीसगढ़ के तीन करोड़ 20 लाख के दिलों में जिंदा है और उनका आशीर्वाद जब तक मेरे सर पर गरीबों का हाथ तब तक जोगी के अस्तित्व को कोई नहीं मिटा सकता। इस दौरान अमित जोगी नहीं भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार यू टर्न लेने वाली सरकार है, भूपेश है तो भरोसा नहीं बल्कि भूपेश है तो धोखा है।

अजीत जोगी की जयंती कार्यक्रम में पार्टी के कार्यकर्ता व अन्य लोग शामिल हुए।

गेड़ी चढ़कर, भौरा चलाकर और 100 सोंटा खाने से भी छत्तीसगढ़ का विकास नहीं होगा बल्कि छत्तीसगढ़ के खनिज संपदा बिजली, पानी, रोजगार, हीरा, मोती कोयला, बॉक्साइट पर छत्तीसगढ़िया का पहला अधिकार होगा। तब जाकर छत्तीसगढ़ का विकास होगा। इससे पहले 15 साल एक दारू वाले बाबा थे। अब दूसरे दारू वाले कका है। जिन्होंने 3 साल में छत्तीसगढ़ को बेहाल कर दिया। कर्ज में डुबोकर कंगाल कर दिया। इस सरकार को उखाड़ फेंकना है और छत्तीसगढ़ियों की सरकार बनाकर जोगी जी के अधूरे सपने को पूरा करना है।
2023 में छत्तीसगढ़ियों की बनेगी सरकार-धर्मजीत सिंह
विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने जोगी जयंती समारोह में उमड़ी भारी भीड़ को देखकर कहा कि कोने-कोने से आए जोगी कांग्रेसियों का तहे दिल से स्वागत करते है। यही हमारी ताकत है और इन्हीं के बदौलत हम 2023 में छत्तीसगढ़ीयों की सरकार बनाएंगे। विपरीत और कठिन परिस्थितियों में आज यह लोग जोगी कांग्रेस के साथ खड़े हैं। यह इनकी ईमानदारी और निष्ठा को स्पष्ट रूप से दर्शाता है।
धर्मजीत सिंह ने भूपेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा जो लोग हमारी पार्टी के अस्तित्व पर सवाल उठाते है वे लोग पहले अपनी पार्टी की चिंता करें। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के प्रदर्शन से बेहतर प्रदर्शन हमने 2018 के चुनाव में छत्तीसगढ़ में किया है। 2018 में 5 सीटें भेज कर हमने एक इतिहास रचा है अब आने वाले समय में हम सरकार बनाने का भी दम रखते हैं।
जोगी कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता भगवानू नायक ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो डॉ रेणु जोगी को 1 साल का सदस्यता शुल्क 05 रुपए लेकर सदस्य बनाया गया और सदस्यता अभियान की शुरुआत की गई। कार्यक्रम को पूर्व कैबिनेट मंत्री पार्टी के वरिष्ठ नेता तिलक राम देवांगन, पूर्व विधायक डॉक्टर हरिद्वार भारद्वाज, अजीत जोगी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनामिका पाल, अजीत जोगी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप साहू एवं छात्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रवि चंद्रवंशी ने भी संबोधित किया।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft