Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़11वीं की छात्रा की बोतल के पानी में मिला एसिड! गुमनाम पत्र से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला...

11वीं की छात्रा की बोतल के पानी में मिला एसिड! गुमनाम पत्र से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

 Newsbaji  |  Jul 11, 2024 12:13 PM  | 
Last Updated : Jul 11, 2024 12:13 PM
जांजगीर केंद्रीय विद्यालय में मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.
जांजगीर केंद्रीय विद्यालय में मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है.

जांजगीर चांपा. केंद्रीय विद्यालय जांजगीर में सोमवार को उस समय सनसनी फैल गई जब 11वीं कक्षा की एक छात्रा के पानी की बोतल में एसिड जैसा कोई तरल पदार्थ पाया गया. घटना के बाद से स्कूल में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि सोमवार दोपहर 1 बजे, जांजगीर के केंद्रीय विद्यालय की एक छात्रा अपनी सहेलियों के साथ खेल मैदान गई थी. खेल से वापस लौटने के बाद उसने अपने बैग से बोतल निकाली और पानी पीने लगी. जैसे ही उसने पानी पिया, उसे एसिड जैसा जलन महसूस हुआ. घबराई हुई छात्रा ने तुरंत बोतल के पानी को गिराया और देखा कि उसमें से झाग उठ रहा था. इस घटना से भयभीत छात्रा ने तुरंत अपने परिजनों को इसकी सूचना दी.

परिजन स्कूल पहुंचे और प्रबंधन को खरी-खोटी सुनाई. स्कूल प्रबंधन ने मामले की गंभीरता को समझते हुए बोतल को सुरक्षित रखा और जांच का आश्वासन दिया. इस बीच, छात्रा के पिता ने बताया कि पखवाड़े भर पहले भी किसी ने उसके पानी की बोतल में वाशिंग पाउडर डाल दिया था, जिसकी जानकारी उसे घर आने पर हुई थी. उस समय इस घटना को गंभीरता से नहीं लिया गया था, लेकिन अब बोतल में एसिड जैसी चीज मिलने से उनकी चिंता बढ़ गई है.

मिला गुमनाम पत्र
इस मामले को और गंभीर बनाते हुए, बुधवार को स्कूल में 11वीं कक्षा में ही अंग्रेजी में लिखा एक गुमनाम पत्र मिला है. इस पत्र में लिखा गया था कि "स्कूल स्टाफ कितना भी प्रयास करले, उस तक नहीं पहुंच सकते." स्कूल प्रबंधन ने इस पत्र को गंभीरता से लिया और 11वीं के सभी विद्यार्थियों की इंग्लिश कापी को जब्त कर लिया, ताकि हैंडराइटिंग मिलान कर उस तक पहुंचा जा सके.

बढ़ाई सुरक्षा
इस घटना के बाद, स्कूल प्रबंधन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. प्राचार्य के के चंद्रा ने बताया कि इस घटना की जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि छात्र-छात्राओं की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है और इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए वे हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

शिकायत नहीं मिली
जांजगीर थाना प्रभारी प्रवीण द्विवेदी ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है, लेकिन अभी तक किसी के द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. शिकायत मिलने पर मामले की जांच की जाएगी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है और छात्र-छात्राओं से भी पूछताछ की जा रही है. प्रशासन से भी मदद ली जा रही है ताकि मामले की निष्पक्ष जांच की जा सके और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft