Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़दुर्ग व बालोद जिले के तीर्थयात्रियों की बस सरगुजा के वाड्रफनगर में पलटी, बाल-बाल बचे लोग...

दुर्ग व बालोद जिले के तीर्थयात्रियों की बस सरगुजा के वाड्रफनगर में पलटी, बाल-बाल बचे लोग

 Newsbaji  |  Jan 10, 2024 11:54 AM  | 
Last Updated : Jan 10, 2024 12:06 PM
दुर्ग व बालोद जिले के तीर्थयात्रियों की बस सरगुजा के वाड्रफनगर में पलट गई.
दुर्ग व बालोद जिले के तीर्थयात्रियों की बस सरगुजा के वाड्रफनगर में पलट गई.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के दुर्ग और बालोद जिले के 42 तीर्थयात्रियों से भरी बस सरगुजा के वाड्रफनगर में अचानक पलट गई. इस हादसे में 8 यात्रियों को हल्की चोटें आई है. गनीमत ये रही कि बस की रफ्तार कम थी, जिससे बड़ा हादसा नहीं हुआ और तीर्थयात्री बाल-बाल बच गए.

बता दें कि दुर्ग और बालोद जिले से 42 श्रद्धालु टूरिस्ट बस से तीर्थयात्रा पर निकले थे. उन्हें बनारस, अयोध्या, वृंदावन जाना था. बुधवार की सुबह बस वाड्रफनगर के खरहरा नाला के समीप पहुंची थी. उसी समय तेज रफ्तार से एक पिकअप सामने से आ गई. लिहाजा टक्कर से बचाने की कोशिश में ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया. फिर बस आगे मोड़ पर जाकर पलट गई.

मची अफरातफरी
गनीमत ये रही कि हादसे के दौरान बस की गति धीमी थी. इसी वजह से ज्यादा गंभीर चोटें नहीं हैं. बस धीरे-धीरे सड़क किनारे लुढ़क गई थी. जैसे ही बस पलटी यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. वे एक-एक कर बस से बाहर निकले. वहीं आसपास मौजूद लोग भी मदद के लिए आगे आए.

मौके पर पहुंचे अफसर
इस बीच हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. तब कुछ ही देर में पुलिस के जवान व अफसरों के साथ प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंच गए. वहां से यात्रियों को वाड्रफनगर लाया गया. उनमें से 8 काे मामूली चोटें आई थीं, जिन्हें सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में भर्ती कराया गया. शेष सभी यात्री सुरक्षित हैं.

सामुदायिक भवन में की व्यवस्था
इस बीच सभी यात्रियों को वाड्रफनगर के सामुदायिक भवन में ठहराया गया है. उनके लिए तमाम व्यवस्थाएं की जा रही थीं. आपको बता दें कि जिस खरहरा नाले के बाद ये घटना हुई है, वहां आए दिन इस तरह के हादसे हो रहे हैं. इसके बाद भी सड़क सुरक्षा को लेकर कोशिशें नहीं की जा रही हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft