Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़कोरबा में दादा और पोते को ट्रैक्टर ने कुचला, दोनों की मौत, सड़क जाम कर धरने पर बैठे परिजन...

कोरबा में दादा और पोते को ट्रैक्टर ने कुचला, दोनों की मौत, सड़क जाम कर धरने पर बैठे परिजन

 Newsbaji  |  Apr 05, 2023 02:22 PM  | 
Last Updated : Apr 05, 2023 02:22 PM
कोरबा के सीतामणी के पास बुधवार की सुबह दर्दनाक हादसा हुआ.
कोरबा के सीतामणी के पास बुधवार की सुबह दर्दनाक हादसा हुआ.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा में बड़ा हादसा हो गया है. यहां मॉर्निंग वाक पर निकले दादा और पोते को एक ट्रैक्टर ने कुचल दिया. दोनों को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर हालत देखकर उन्होंने रेफर कर दिया. जिला अस्पताल पहुंचने तक दोनों की मौत हो चुकी थी. इसके बाद गुस्साए परिजनों ने सड़क जाम कर धरने पर बैठ गए. इससे काफी देर तक हंगामा होता रहा. पुलिस की समझाइश के बाद आखिरकार धरना समाप्त किया गया.

घटना कोरबा के कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामणी में हुई है. यहां रहने वाले 55 वर्षीय विष्णुदेव ताती अपने 3 साल के पोते चिराग ताती को लेकर मॉर्निंक वॉक पर गए थे. राम मंदिर के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया. इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. तब आसपास मौजूद लोगों की भीड़ जुट गई. उन्होंने परिजनों के साथ ही पुलिस के डायल 112 को सूचना दी.

परिजन दादा व पोते को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल लेकर गए. लेकिन, उनकी गंभीर हालत को देख अस्पताल ने भर्ती करने से मना कर दिया. तब परिजन व पुलिस उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे. जांच के बाद डॉक्टरों ने पोते चिराग को मृत घोषित कर दिया. जबकि दादा विष्णुदेव ताती को इलाज के लिए भर्ती किया गया. थोड़ी देर के बाद उनकी भी मौत हो गई.

चौक पर किया चक्काजाम, चांपा मार्ग पर लगी गाड़ियों की कतार
इस घटना के बाद परिजनों के साथ ही मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो गए. उन्होंने सीतामणी चौक पर चक्कजाम कर दिया है. इसके कोरबा-चांपा मार्ग पर वाहनों की कतार लग गई. इस दौरान वे रेत व मिट्टी के अवैध परिवहन पर रोक लगाने के साथ ही भारी वाहनों को प्रतिबंधित करने की मांग करते रहे. पुलिस व प्रशासन के अफसरों की समझाइश व मुआवजे के आश्वासन के बाद आखिरकार वे शांत हुए. वहीं इस मामले में कोतवाली पुलिस ने जुर्म दर्ज कर फरार ट्रैक्टर चालक की पतासाजी शुरू कर दी है. वहीं मृत दादा व पोते के शव को पीएम के लिए भेजा गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft