Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़Accident in Dhamtari: 5 च‍िताओं में 11 शवों को मुखाग्नि, लाश पहुंची तो उमड़ पड़ा गांव...

Accident in Dhamtari: 5 च‍िताओं में 11 शवों को मुखाग्नि, लाश पहुंची तो उमड़ पड़ा गांव

 Newsbaji  |  May 04, 2023 06:10 PM  | 
Last Updated : May 04, 2023 06:10 PM
धमतरी जिले के सोरम गांव में मातम पसरा हुआ है.
धमतरी जिले के सोरम गांव में मातम पसरा हुआ है.

धमतरी. छत्तीसगढ़ के धमतरी में कांकेर जाने वाले हाईवे पर हुए हादसे में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई है. जैसे ही मृतकों के शव को उनके गांव सोरम लेकर पहुंचे, गांववालों का हुजूम उमड़ पड़ा. पूरे गांव में मातम का माहौल था. वहीं पुलिस अफसर व स्थानीय विधायक भी गांव पहुंचे थे. सभी 11 शवों को 5 चिताओं में सजाकर मुखाग्नि दी गई.

बता दें कि धमतरी-कांकेर हाईवे पर ये हादसा बालोद जिले के पुरुर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात को हुआ था. शादी समारोह में धमतरी जिले के सोरम गांव के साहू परिवार के 11 सदस्य बोलेरो में सवार होकर जा रहे थे. तभी तेज रफ्तार बोलेरो सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई थी. हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में 10 साहू परिवार से हैं तो एक ध्रुव परिवार के व्यक्ति की मौत हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. जबकि घायल बच्चे को अस्पताल ले जाया गया था. बाद में उसकी भी मौत हो गई थी. इधर, हादसे की सूचना मिलने के साथ ही पूरे गांव में मातम पसर गया.

बचे परिजनों के साथ गांववाले भी रो पड़े
ग्रामीणों व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सभी मृतकों का शव कुल छह एंबुलेंस से गांव पहुंचाया गया. शव पहुंचने से पहले ही मृतकों के घर के पास गांववालों की भीड़ जुट चुकी थी. ऐसी ही भीड़ गांव के मुक्तिधाम में उमड़ी. गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार किया गया. बता दें कि कुल 11 शवों के लिए यहां 5 चिताएं सजाई गई थीं. परिवार के बचे हुए परिजनों ने मुखाग्नि दी.

सीएम ने की 4-4 लाख रुपये की घोषणा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना के बाद ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की थी. वहीं बाद में उन्होंने एक और ट्वीट कर जानकारी दी है कि सभी मृतकों के परिजनों को प्रति मृतक चार-चार लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी.

 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft