Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़बलौदाबाजार के गिधौरी में बाराती बस और ट्रक की भिड़ंत से 1 की मौत, 40 घायलों में 20 की हालत गंभीर...

बलौदाबाजार के गिधौरी में बाराती बस और ट्रक की भिड़ंत से 1 की मौत, 40 घायलों में 20 की हालत गंभीर

 Newsbaji  |  Mar 29, 2023 11:25 AM  | 
Last Updated : Mar 29, 2023 11:25 AM
बलौदाबाजार के गिधौरी के पास बस और ट्रक में भिड़ंत हुई है.
बलौदाबाजार के गिधौरी के पास बस और ट्रक में भिड़ंत हुई है.

बलौदाबाजार. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बड़े सड़क हादसे की सूचना है. रायपुर से बारात लेकर वापस लौट रही बस बलौदाबाजार जिले के गिधौरी के पास सामने से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए हैं. वहीं एक सवारी की मौत हो गई है और 40 से ज्यादा घायल हैं. उनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 7 से 8 घायलों को रायपुर रेफर करने की सूचना है.

दरअसल, बिलाईगढ़ के पचरी गांव में रहने वाले साहू परिवार के लड़के की शादी रायपुर के कुर्रा गांव की युवती से हुई है. पचरी से बुधवार को बारात रायपुर गई थी. देर रात सभी रायपुर से वापस आ रहे थे. बारातियों से भरी बस अभी बलौदाबाजार जिले के गिधौरी पहुंची थी. तभी सामने से तेज रफ्तार ट्रक आ गया. विपरीत दिशा में होने के कारण आमने-सामने की भिड़ंत की आशंका के बीच ड्राइवरों ने बचने की कोशिश तो की होगी, लेकिन ये संभव नहीं हुआ और उनके बीच टक्कर हो गई. दोनों गाड़ियों की रफ्तार तेज होने के कारण टक्कर भी तेज थी. इतनी तेज क‍ि दोनों के सामने के हिस्से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

आसपास के लोगों ने की मदद
जैसे ही ये हादसा हुआ बस में अफरातफरी मच गई. चीख-पुकार के बीच आसपास के लोगों व राहगीरों की भीड़ जुट गई. उन्होंने मौके पर पहुंचकर बारातियों को निकालने में मदद की. अंदर बस का नजारा हैरान करने वाला था. जगह-जगह खून के छींटे और मांस के टुकड़े भी नजर आ रहे थे. कई सीटें तक उखड़ चुकी थीं. इससे हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है. लोगों ने यात्रियों को बाहर निकालने के साथ ही गिधौरी पुलिस को भी सूचना दे दी. पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और एंबुलेंस व अन्य गाड़ियों की मदद से घायलों को आसपास के नगरों व गांवों में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया.

प्राथमिक उपचार के बाद किया रेफर
बता दें कि कई बारातियों की हालत गंभीर थी और घायलों में से अधिकांश के पैर फ्रैक्चर हुए थे. छोटे अस्पतालों में सीमित स्टाफ के चलते अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों में घायलों को ले जाया गया. कई को प्राथमिक उपचार के बाद बलौदाबाजार जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया तो वहीं ज्यादा गंभीर स्थिति को देखते हुए सात से आठ लोगों को रायपुर रेफर किया गया है. वहीं इस दौरान एक बाराती बसंत कुमार साहू की मौत हो गई.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft