Monday ,October 21, 2024
होमछत्तीसगढ़ACB ने डीएमएफ व चावल घोटाला मामले में दर्ज की FIR, पूर्व की भूपेश बघेल सरकार से जुड़े लोगों की बढ़ीं मुश्किलें...

ACB ने डीएमएफ व चावल घोटाला मामले में दर्ज की FIR, पूर्व की भूपेश बघेल सरकार से जुड़े लोगों की बढ़ीं मुश्किलें

 Newsbaji  |  Jan 29, 2024 02:34 PM  | 
Last Updated : Jan 29, 2024 02:36 PM
एंटी करप्शन ब्यूरो ने डीएमएफ व चावल घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज की है
एंटी करप्शन ब्यूरो ने डीएमएफ व चावल घोटाला मामले में एफआईआर दर्ज की है

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो ने अब डीएमएफ और चावल घोटाले के मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही इस मामले से जुड़े पूर्ववर्ती भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं. जबकि कोल और शराब घोटाले के मामले में पहले ही एफआईआर हो चुकी है. यानी अब ईडी के साथ ही अब प्रदेश की आपराधिक जांच एजेंसी भी इस मामले में चुनौती पेश करने वाली है.

बता दें कि इन दोनों मामलों में इससे जुड़े नेताओं, ठेकेदार, अधिकारियों समेत 24 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है. इससे पहले ईडी के प्रतिवेदन पर एसीबी ने दो हजार करोड़ के आबकारी और 554 करोड़ के अवैध परिवहन घोटाले में भी अपराध दर्ज किया था.

चावल घोटाले में 175 करोड़ की गड़बड़ी
ईडी की रिपोर्ट के आधार पर एसीबी-ईओडब्ल्यू ने आइएएस रानू साहू समेत कई आईएएस व आईपीएस का दोनों मामलों में नाम दर्ज किया है. खनिज अफसरों, ठेकेदारों व कई कंपनियों के मालिकों के नाम भी एफआईआर शामिल हैं. इसके मुताबिक चावल घोटाले में 175 करोड़ की गड़बड़ी हुई है.

डीएमएफ में 1200 करोड़ का घोटाला
जबकि डीएमएफ में 1200 करोड़ से ज्यादा का घोटाला हुआ है. इसकी विस्तृत जानकारी ईडी के प्रतिवेदन के आधार पर जुटाई गई है. जल्द ही अब एसीबी भी संबंधित आरोपियों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी. ऐसे में आने वाला समय पूर्ववर्ती सरकार के इस मामले से जुड़े लोगों के लिए मुसीबतों भरा रहने वाला है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft