Wednesday ,October 23, 2024
होमछत्तीसगढ़स्टील प्लांट में टैंक के ब्लास्ट से 6 मजदूर झुलसे, पुलिस से छिपाया और अस्पताल में छोड़कर भागे...

स्टील प्लांट में टैंक के ब्लास्ट से 6 मजदूर झुलसे, पुलिस से छिपाया और अस्पताल में छोड़कर भागे

 Newsbaji  |  May 21, 2023 04:32 PM  | 
Last Updated : May 21, 2023 04:32 PM
बिलासपु‍र जिले के राशि स्टील प्लांट में झुलसने से मजदूर बुरी तरह से घायल हुए हैं.
बिलासपु‍र जिले के राशि स्टील प्लांट में झुलसने से मजदूर बुरी तरह से घायल हुए हैं.

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में राशि स्टील प्लांट में बड़ा हादसा हो गया. 6 मजदूर टैंक में ब्लास्ट से झुलस गए. लेकिन, प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी. उन्हें बिलासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करा दिया. खास ये कि ठेकेदार उन्हें भर्ती कराने के बाद उनके हाल में छोड़कर भाग गए. वहीं अब दो दिनों बाद इसका पता चला तो हड़कंप मच गया है.

बता दें कि जिले के ‍मस्तूरी के पाराघाट में संचालित राशि पावर प्लांट में शुक्रवार की सुबह कर्मचारी काम कर रहे थे. ठेकेदार के कर्मचारी एक गर्म लोहे के टैंक को काट रहे थे.तभी टैंक में ब्लास्ट हो गया. इससे वहां काम कर रहे जितेंद्र बंजारे, दाऊ सिंह ध्रुव, दिनेश सोनी, दिनेश वर्मा, अजय टंडन और दीपक वर्मा झुलस गए. इनमें दाऊफ ध्रुव, दीपक और दिनेश की हालत गंभीर बनी हुई है. आसपास मौजूद कर्मचारियों ने इसकी जानकारी प्लांट के प्रबंधन को दी. फिर झुलसे लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं हादसे के बाद प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिश में जुट गया.

पुलिस को जानकारी तक नहीं
घटना शुक्रवार को हुई और इसकी जानकारी शनिवार को भी पुलिस को नहीं दी गई. इधर, मस्तरी थाना प्रभारी प्रकाशकांत का कहना है कि प्लांट की ओर से हादसे की सूचना नहीं दी गई है. दूसरे माध्यमों से हादसे की जानकारी मिली है. पीड़ित पक्ष से शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

अस्पताल पहुंचे आप के पदाधिकारी
प्‍लांट में हादसे की जानकारी मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने हादसे में झुलसे कर्मचारियों से घटना के संबंध में जानकारी ली. उनका कहना है कि झुलसे श्रमिक की बेहतर उपचार और स्थायी नौकरी दी जाए. वहीं मुआवजा भी मिलना चाहिए. उन्हें भी घायल कर्मचारियों और उनके परिजनों ने बताया कि ठेकेदार उन्हें उनके हाल में छोड़कर भाग गया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft