Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़महासमुंद में सुलगते ईंट भट्ठे के ऊपर सोए 5 मजदूरों की दम घुटने से मौत, जानें कौन कर रहा था संचालन...

महासमुंद में सुलगते ईंट भट्ठे के ऊपर सोए 5 मजदूरों की दम घुटने से मौत, जानें कौन कर रहा था संचालन

 Newsbaji  |  Mar 15, 2023 11:01 AM  | 
Last Updated : Mar 15, 2023 11:01 AM
महासमुंद में ईंट भट्ठे के ऊपर सोए पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है.
महासमुंद में ईंट भट्ठे के ऊपर सोए पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई है.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक बड़ी घटना हो गई है. यहां मंगलवार की रात छह मजदूरों ने ईंट भट्ठे में पकाने के लिए ईंट रचाई थी और नीचे आग सुलगाने के बाद उसके ऊपर सो गए. दम घुटने से पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि एक मजदूर की हालत गंभीर थी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस ईंट भट्ठे का संचालन माटीकला बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चंद्रशेखर पाड़े का भाई कुंज बिहारी कर रहा था.

मामला जिले के बसना क्षेत्र के गढ़ फुलझर का है. बता दें कि मंगलवार रात छह मजदूरों ने ईंटें रचाई और सभी जगह अच्छे से आग पकड़े इसलिए उसमें भूंसा भी डाला गया था. मजदूरों ने आग लगाने के बाद शराब पी और खाना खाया. फिर इसी रची हुई ईंट के ऊपर चढ़कर सो गए. सुबह लोगों ने देखा कि दम घुटने से पांच मजदूरों की मौत हो गई थी. वहीं एक मजदूर की सांस चल रही थी. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया.

इनकी हुई मौत
इस हृदयविदारक घटना की सूचना गांववालों ने पुलिस को दी. टीआइ कुमारी चंद्राकर अपनी टीम के साथ पहुंचे. सभी मृतकों के शव को पीएम के लिए भेजा गया है. वहीं एडिशनल एसपी आकाश राव गिरिपुंजे ने पूरी घटना की जांच कराने की बात कही है. बता दें कि गंगा राम बिसी (55), दशरथ बिसी(30), सोना चंद भोई (40), वरुण बरिहा(24), जनक राम बरिहा(35) और मनोहर बिसी(30) काम कर रहे थे, जिनमें से पांच की मौत हुई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft