Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़4 साल की बच्ची चढ़ी खपरैल की छत पर और बोली- पैछे दो तब उतलुंगी, मुझे पेन और मोटी वाली कॉपी लेनी है...

4 साल की बच्ची चढ़ी खपरैल की छत पर और बोली- पैछे दो तब उतलुंगी, मुझे पेन और मोटी वाली कॉपी लेनी है

 Newsbaji  |  Jul 27, 2023 01:01 PM  | 
Last Updated : Jul 27, 2023 01:01 PM
बच्ची ब्लैकमेल कर अपनी डिमांड करती रही और माता-पिता मनुहार करते रहे.
बच्ची ब्लैकमेल कर अपनी डिमांड करती रही और माता-पिता मनुहार करते रहे.

केशकाल. आमतौर पर आपने ज्यादा उम्र के लोगों, शराबियों को ऊंचाई पर चढ़कर हंगामा करते और अपनी डिमांड पूरी कराते वीडियो जरूर देखा होगा. लेकिन, छत्तीसगढ़ के केशकाल में महज 4 साल की बच्ची अपने घर की खपरैल वाली छत पर चढ़ गई. वह भी मोटी वाली कॉपी और पेन पाने के लिए, क्योंकि परिजन इस पर ध्यान नहीं दे रहे थे. बच्ची के छत पर चढ़ते ही हड़कंप मच गया. आखिरकार माता-पिता ने उसे भरोसा दिलाया तब वह नीचे उतरी.

पूरा मामला कांकेर जिले के केशकाल क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि ये वहां के तेंदूभाठा गांव का है. दरअसल, बच्ची को अपने लिए मोटी वाली कॉपी और पेन के लिए अपने माता-पिता से जिद कर रही थी. लेकिन, वे इस बात पर ध्यान नहीं दे रहे थे.

पइछा दे कांपी आउ पेन लेहूं
तभी बच्ची अपने खपरैल वाले घर की छत पर सीढ़ी की मदद से चढ़ गई. फिर आवाज लगाकर घरवालों को बुलाया. इस दौरान वह छत्तीसगढ़ी बोली में तुतलाकर कहने लगी कि पइछा दे मैं पेन आउ कांपी लेहूं, आउ 10 रु‍पिया पइसा भी दे, तभे उतरहूं.

समझाइश देते रहे परिजन
बच्ची के इस ड्रामे के बीच माता-पिता की जान हलक पर अटक गई थी, क्योंकि छोटी बच्ची के हिसाब से छत से जमीन की ऊंचाई ज्यादा थी. फिसलती तो गंभीर चोट लगने का खतरा था. वे मान-मनौव्वल करते रहे और आश्वासन देते रहे. तब आखिरकार वह उतरने को राजी हुई.

वीडियो हो रहा वायरल
इसी घटनाक्रम का पास-पड़ोस के लोगों ने वीडियो बना लिया. बाद में उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. अब ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft