Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़सुकमा में इनामी नक्सल कमांडरों को पकड़ने गए जवानों से हुई मुठभेड़, 4 नक्सली जख्मी, सर्चिंग जारी...

सुकमा में इनामी नक्सल कमांडरों को पकड़ने गए जवानों से हुई मुठभेड़, 4 नक्सली जख्मी, सर्चिंग जारी

 Newsbaji  |  Jun 03, 2023 05:35 PM  | 
Last Updated : Jun 03, 2023 05:35 PM
सुकमा में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.
सुकमा में डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है.

सुकमा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार की सुबह नक्सलियों और डीआरजी के जवानों के बीच मुठभेड़ की सूचना है. इसमें 4 नक्सलियों के बुरी तरह से जख्मी होने का पता चला है. हालांकि नक्सली उन्हें लेकर भाग निकले, लेकिन मौके से बड़ी मात्रा में खून मिला है. बता दें कि जवान घटनास्थल के पास दो इनामी नक्सल कमांडरों को पकड़ने के लिए के लिए गए थे. इलाके की सर्चिंग अब भी जारी है.

पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि सुकमा के मरईगुड़ा-रेगड़गट्टा इलाके में नक्सली कमांडर मंगड़ू और वेट्टी भीमा बड़ी संख्या में नक्सलियों के साथ मौजूद हैं. तब डीआरजी के जवान शुक्रवार की रात में ही मौके के लिए रवाना हो गए. इस बीच नक्सलियों को भी इसकी भनक लग गई और घात लगाकर हमला कर दिया. दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई. काफी देर तक दोनों ओर से फायरिंग होती रही. इस दौरान करीब 4 नक्सलियों को गोली भी लगी थी शनिवार की सुबह तक ये मुठभेड़ जारी रही. आखिरकार कमजोर पड़ते देख नक्सली भाग निकले. लेकिन, इस दौरान साथी नक्सली घायलों को भी लेकर भाग गए.

सर्चिंग तेज
जैसे ही नक्सली भागे, डीआरजी के जवान एरिया को कवर करते हुए आगे बढ़े. लेकिन, घायल नक्सली गायब थे. तब पता चला कि नक्सली उन्हें लेकर जंगल की ओर भाग निकले हैं. इसके बाद से पूरे इलाके की सरगर्मी से सर्चिंग की जाती रही.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft