Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़बाल संप्रेक्षण गृह में नगर सैनिक व अटेंडेंट को मारे पत्थर और से भाग निकले 4 अपचारी बालक...

बाल संप्रेक्षण गृह में नगर सैनिक व अटेंडेंट को मारे पत्थर और से भाग निकले 4 अपचारी बालक

 Newsbaji  |  Oct 04, 2024 11:59 AM  | 
Last Updated : Oct 04, 2024 11:59 AM
महासमुंद के बाल संप्रेक्षण गृह से भागे अपचारी बालक.
महासमुंद के बाल संप्रेक्षण गृह से भागे अपचारी बालक.

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में बरोंडा बाजार स्थित शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से चार अपचारी बालक शुक्रवार को फरार हो गए. फरार होने से पहले इन लड़कों ने नगर सैनिक और अटेंडेंट पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल किया. इसके बाद उन्होंने चाबी छीनकर मुख्य गेट को खोला और वहां से भाग निकले. दोनों घायलों को गंभीर स्थिति में रायपुर रेफर किया गया है. फरार हुए बालकों में दो चोरी, एक बलात्कार और एक गांजा तस्करी के मामले में गिरफ्तार थे.

बता दें कि अपचारी लड़कों ने अपने फरार होने की योजना पहले से बना रखी थी. उन्होंने नगर सैनिक और अटेंडेंट पर पत्थरों से हमला किया, जिससे दोनों घायल हो गए. इसके बाद लड़कों ने गेट की चाबी छीन ली और उसे खोलकर भाग निकले. बाल संप्रेक्षण गृह के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में सुरक्षा व्यवस्था की कमी उजागर हुई है, और इसके पहले भी कुछ अपचारी बालक यहां से फरार हो चुके हैं.

इन मामलों में थे बंद

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, फरार हुए चार अपचारी बालकों में से दो चोरी के मामले में, एक दुष्कर्म के मामले में और एक गांजा तस्करी के मामले में संप्रेक्षण गृह में थे. इनमें से दो लड़के गरियाबंद जिले के रहने वाले हैं, एक बालौदाबाजार का और एक सरायपाली-महासमुंद का निवासी है. पुलिस ने फरार लड़कों की पहचान सार्वजनिक कर दी है और उनकी तलाश में आसपास के इलाकों में जांच शुरू कर दी है.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

शासकीय बाल संप्रेक्षण गृह से अपचारी बालकों के फरार होने की घटनाएं पहले भी सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि यहां सुरक्षा के इंतजाम कमजोर हैं, जिससे बार-बार ऐसी घटनाएं होती हैं. हालांकि, पुलिस और प्रशासन की ओर से इन मामलों में तेजी से कार्रवाई का दावा किया जाता है, लेकिन सुरक्षा के मुद्दों को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. नगर सैनिक और अटेंडेंट पर हमला इस बात की ओर इशारा करता है कि बाल संप्रेक्षण गृह में सुरक्षा की स्थिति चिंताजनक है.

पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी

फरार अपचारी बालकों की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई और चारों बालकों की तलाश में व्यापक सर्च ऑपरेशन शुरू किया. पुलिस ने आसपास के इलाकों में नाकाबंदी कर दी है और संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जा रही है. स्थानीय जनता को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है और फरार बालकों के बारे में किसी भी तरह की सूचना पुलिस को देने की अपील की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft