Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़धूं-धूंकर जले पेट्रोल पंप कैंपस में खड़े 3 वाहन, मुश्किल से काबू में आई आग, गाड़ियां जलकर हुईं खाक...

धूं-धूंकर जले पेट्रोल पंप कैंपस में खड़े 3 वाहन, मुश्किल से काबू में आई आग, गाड़ियां जलकर हुईं खाक

 Newsbaji  |  Jul 08, 2024 01:54 PM  | 
Last Updated : Jul 08, 2024 01:54 PM
कोरबा स्थित पेट्रोप पंप की गाड़ियों में लगी आग.
कोरबा स्थित पेट्रोप पंप की गाड़ियों में लगी आग.

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला स्थित कुसमुंडा थाना क्षेत्र के कुचैना मोड़ पर स्थित मुस्कान पेट्रोल पंप के पास खड़े वाहनों में अचानक आग लग गई. आग की लपटों पर काबू पाने के लिए तुरंत दमकल विभाग को बुलाया गया. एसईसीएल कुसमुण्डा और नगर निगम की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

घटना रात करीब 12 बजे की है. कुसमुंडा थाना के अंतर्गत कुचैना मोड़ पर स्थित मुस्कान पेट्रोल पंप परिसर में कई वाहन खड़े थे. इनमें से एक वाहन में डीजल जनरेटर लोड था. अचानक वाहन में आग लग गई, और आग की लपटें तेजी से फैलते हुए तीन अन्य वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया. पेट्रोल पंप के कर्मचारी आग बुझाने के प्रयास में जुट गए, लेकिन आग की तीव्रता को देखते हुए उन्होंने तुरंत दमकल विभाग को सूचित किया.

कुसमुंडा थाना प्रभारी (टीआई) रूपक शर्मा को घटना की सूचना मिलते ही वे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दमकल विभाग की मदद से आग बुझाने के प्रयास में जुट गए. दमकल टीम ने तुरंत आग पर काबू पाने की कोशिश की और काफी प्रयासों के बाद आग को नियंत्रित किया जा सका. एसईसीएल और नगर निगम की दमकल टीम ने मिलकर आग पर काबू पाया, जिससे डीजल टंकी और कार्यालय तक आग नहीं पहुंच पाई.

घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. हालांकि, वाहनों को काफी नुकसान पहुंचा है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह प्रथम दृष्ट्या पेट्रोल पंप परिसर में खड़ी डीजी वाहन में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है. कुसमुंडा पुलिस मामले की जांच कर रही है और आग लगने के सही कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

आग लगने की घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी. पेट्रोल पंप के आसपास रहने वाले लोग भी घटना से चिंतित हो गए थे. दमकल विभाग की तेज़ी और त्वरित कार्रवाई से आग को समय रहते काबू कर लिया गया, जिससे एक बड़ी दुर्घटना होने से टल गई.

घटना के बाद पुलिस ने पेट्रोल पंप परिसर की घेराबंदी कर दी और वहां के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है ताकि आग लगने के कारणों की पुष्टि की जा सके. पेट्रोल पंप के प्रबंधक ने भी जांच में सहयोग का आश्वासन दिया है. फिलहाल, कुसमुंडा थाना पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है और आग लगने के सभी संभावित कारणों की जांच कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft