Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़3 बैगा आदिवासियों की हत्या मामले में पंडरिया MLA पर संरक्षण का आरोप, गर्भगृह में पहुंचे कांग्रेसी निलंबित...

3 बैगा आदिवासियों की हत्या मामले में पंडरिया MLA पर संरक्षण का आरोप, गर्भगृह में पहुंचे कांग्रेसी निलंबित

 Newsbaji  |  Feb 23, 2024 01:16 PM  | 
Last Updated : Feb 23, 2024 01:16 PM
छत्तीसगढ़ विधानसभा में बैगा आदिवास‍ियों की हत्या का मामला उठा.
छत्तीसगढ़ विधानसभा में बैगा आदिवास‍ियों की हत्या का मामला उठा.

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों ने कवर्धा जिले के पंडरिया क्षेत्र के गांव में 3 बैगा आदिवासियों की मौत के मामले में स्थगन प्रस्ताव लाया. चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी विधायक सदन के गर्भगृह तक पहुंच गए, जिससे विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें निलंबित कर दिया. इसके बाद भी वे हंगामा करते रहे.

शून्यकाल में ये मुद्दा उठा. कांग्रेस विधायक हर्षिता बघेल ने इस मामले में पंडरिया विधायक द्वारा आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. इसके बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल, अनिला भेड़िया, विक्रम मंडावी, देवेंद्र यादव, सावित्री मंडावी ने बैगा जनजाति के तीन लोगों की मौत पर स्थगन प्रस्ताव रखा. इस दौरान बताया गया कि कवर्धा जिले के पंडरिया विधानसभा के कुकदुर ब्लॉक के नागाडबरा के 3 बैगा आदिवासियों की मौत गंभीर मामला है.

एक नाबालिक समेत कुल 3 की हत्या हुई थी. प्रथम दृष्टया आगजनी से मौत का मामला दर्ज किया गया था. कांग्रेसियों का कहना है कि जमीन हड़पने का मामला है, जिसमें आरोपियों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया था. उन्होंने काम रोको प्रस्ताव के जरिए चर्चा की मांग की और हंगामा किया. इसके बाद नारेबाजी करते हुए गर्भगृह तक पहुंच गए. वे गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग करने लगे.


 

 

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft