Friday ,October 18, 2024
होमछत्तीसगढ़मां के साथ सो रही 25 दिन की बच्ची लापता, दंपती की तीसरी बेटी, पुलिस को इन पर शक...

मां के साथ सो रही 25 दिन की बच्ची लापता, दंपती की तीसरी बेटी, पुलिस को इन पर शक

 Newsbaji  |  Jul 02, 2024 02:43 PM  | 
Last Updated : Jul 02, 2024 02:43 PM
बिलासपुर में अपनी मां के साथ सो रही बच्ची गायब हो गई.
बिलासपुर में अपनी मां के साथ सो रही बच्ची गायब हो गई.

ब‍िलासपुर. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में अपनी मां के साथ सो रही 25 दिन की बच्ची गायब हो गई है. खास ये कि सोते समय परिवार ने अंदर से दरवाजा बंद किया था. अब पुलिस को खुद परिजनों को ही शक हो रहा है. बहरहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. आपको बता दें कि यह दंपती की तीसरी संतान है और तीनों ही बेटिया हैं.

मामला जिले के मस्तूरी क्षेत्र के किरारी गांव का है. बच्ची के पिता ने बताया कि 25 दिन पहले उनके घर बेटी का जन्म हुआ था. रविवार की रात उनकी पत्नी बच्ची को लेकर सो रही थी. रात दो बजे के करीब पत्नी ने घर के सभी सदस्यों को जगाकर बच्ची के गायब होने की सूचना दी, जिससे परिवार वाले स्तब्ध रह गए.

परिवार ने तुरंत पड़ोसियों को जगाकर घटना की जानकारी दी. देखते ही देखते गांव में अफरा-तफरी मच गई और गांव के लोग भी बच्ची की तलाश में जुट गए. मस्तूरी थाना प्रभारी अवनीश पासवान ने बताया कि रात को ही घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस की टीम तुरंत गांव पहुंच गई.

सुबह होते ही बच्ची के गायब होने की खबर आसपास के गांवों में भी फैल गई. पुलिस ने सबसे पहले परिवार से पूछताछ की और फिर गांव के लोगों से घटना के संबंध में जानकारी जुटाई. पुलिस की टीम गांव में डटी हुई है और गांव वालों से लगातार पूछताछ कर रही है.

फोरेंसिक टीम कर रही जांच
मस्तूरी पुलिस की टीम के साथ ही एफएसएल (फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी) और डॉग स्क्वाड की टीम को भी गांव बुलाया गया है. इसके अलावा, एसीसीयू (एंटी क्राइम एंड क्राइम यूनिट) की टीम भी मामले की जांच में जुटी है. पुलिस मामले की कई एंगल से जांच कर रही है, साथ ही गांव के कुएं और तालाब के आसपास भी बच्ची की तलाश की जा रही है. हालांकि, देर शाम तक बच्ची की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

परिवार की ये हालत
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि किसान का परिवार पास-पास ही रहता है. उनके दो भाई कमाने के लिए बाहर गए हुए हैं. किसान और उनकी पत्नी गांव में ही रह रहे हैं, जबकि उनके भाइयों का मकान भी आसपास ही है. गायब हुई बच्ची किसान की तीसरी बेटी है. इससे पहले उनकी चार और दो साल की बेटियां हैं. घटना की जानकारी मिलते ही किसान के ससुराल के लोग भी गांव पहुंच गए हैं.

परिजन दे रहे गोलमोल जवाब
पुलिस की पूछताछ में परिजन गोलमोल जवाब दे रहे हैं. मासूम की मां ने कहा कि उसने खुद कमरे का दरवाजा अंदर से बंद किया था. जब बेटी गायब हुई तब भी दरवाजा अंदर से ही बंद था. परिजन इस घटना को भूत-प्रेत से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे पुलिस की जांच में कठिनाई हो रही है.

पुलिस को आशंका है कि मामले में घर के लोग भी शामिल हो सकते हैं. इसलिए पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाई है जो घर के सदस्यों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है. पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और जल्द ही कोई सुराग मिलने की उम्मीद कर रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft