Tuesday ,October 22, 2024
होमछत्तीसगढ़22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी करेंगे हनुमान चालीसा पाठ, पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कही ये बात...

22 जनवरी को छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी करेंगे हनुमान चालीसा पाठ, पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कही ये बात

 Newsbaji  |  Jan 19, 2024 05:33 PM  | 
Last Updated : Jan 19, 2024 05:33 PM
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 22 जनवरी को खास आयोजन की तैयारी की है.
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 22 जनवरी को खास आयोजन की तैयारी की है.

रायपुर. 22 जनवरी को एक ओर जहां अयोध्या के श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा होगी तो दूसरी ओर इसी दिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों में ये आयोजन होगा, जिसमें सुंदरकांड का पाठ भी होगा.

इस आयोजन को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि हम बताना चाहते हैं क‍ि सिर्फ बीजेपी ही रामभक्त नहीं है. कांग्रेस ने तो शुरू से ही रामभक्ति की है और राम को माना है. हम लोग भी कोशिश करेंगे कि 22 जनवरी को आस्था के नाम पर मंदिर जाकर भगवान को प्रणाम कर दिन की शुरुआत करें. अयोध्या जाना किसी व्यक्तिगत आस्था का सवाल है. कौन भगवान राम को मानता है. कौन भगवान शंकर को मानता है. ये सबकी आस्था का विषय है. जिसे जब जाना है तब जाए.

शंकराचार्य से सुनें प्राण-प्रतिष्ठा के हालात
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने आगे कहा कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के जो हालात हैं वो शंकराचार्य से सुनिए. वो लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. उनकी बातों को अनसुना कर प्राण-प्रतिष्ठा करना धर्मगुरुओं का अपमान है. वे कह रहे हैं कि मंदिर अधूरा है. इसे रामनवमी के समय भी किया जा सकता है. बीजेपी को लोकसभा चुनाव से पहले राम के नाम पर वोट मांगना है.

हम देश की अर्थव्यवस्था का उठाएंगे मुद्दा
बैज का कहना है कि हम भगवान राम के नाम पर वोट नहीं मांगेंगे. देश की अर्थव्यवस्था हमारा प्रमुख मुद्दा रहेगा. हमारा मुद्दा देश के विकास और प्रगति का रहेगा. बीजेपी के पास 9 सीटें हैं और 2 सीट हमारे पास है. लोकसभा चुनाव में क्षेत्र और प्रदेश के मुद्दे लगातार उठाते रहे हैं. केंद्र की योजनाओं को रोका और पैसों को अटकाया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft