Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़2 पुलिसकर्मी गांजा का कश लगाते कैमरे में कैद, एसपी ने दिए जांच के आदेश...

2 पुलिसकर्मी गांजा का कश लगाते कैमरे में कैद, एसपी ने दिए जांच के आदेश

 Newsbaji  |  Sep 24, 2023 02:38 PM  | 
Last Updated : Sep 24, 2023 02:38 PM
सरगुजा जिले में गांजा का कस लगाते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा है.
सरगुजा जिले में गांजा का कस लगाते पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा है.

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में 2 पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे दोनों गांजा का कस लेते नजर आ रहे हैं. एक ओर जहां पुलिस के जिम्मे नशे के इस सामान पर रोक लगाने की है और दूसरी ओर खुद विभाग के पुलिसकर्मी इस तरह की हरकत करते पकड़े गए हैं. इसे लेकर लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं और उन पर सवाल उठा रहे हैं. वहीं एसपी ने मामले की जांच का आदेश दे दिया है.

बता दें कि दोनों पुलिसकर्मी जिले के लुंड्रा थाने में पदस्थ हैं. उनमें से एक आरक्षक है तो दूसरा होमगार्ड का जवान है. जबकि उनकी तैनाती लुंड्रा थाने में है. सादी वेशभूषा में है वह आरक्षक है और नगर सैनिक बाकायदा अपनी वर्दी में है और दोनों आजू-बाजू बैठकर गांजा का कस ले रहे हैं. यह वीडियो में स्पष्ट नजर आ रहा है.

इसलिए ज्यादा किरकिरी
वैसे भी पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह का कृत्य करना नींदनीय तो है ही, इसके साथ ही अभी पुलिस द्वारा आगामी चुनाव को देख्तो हुए नवा बिहान अभियान चलाया जा रहा है. इसमें गांजा व शराब समेत दूसरे नशीले सामान पर लगातार छापेमार कार्रवाई की जा रही है. चेकिंग कर भी ऐसे मामलों को पकड़ा जा रहा है. जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है. ऐसे समय में इस वीडियो के वायरल होने से पुलिस की ज्यादा किरकिरी हो रही है.

पुराना बता रहे वीडियो
वहीं ये बात भी निकलकर सामने आई है कि वीडियो करीब डेढ़ साल पुराना है. बताया जा रहा है कि 2 पक्षों के बीच झगड़ा होने पर पुलिस के जवान समझाइश देने के लिए मौके पर पहुंचे थे. तभी एक मकान के कमरे में खाट पर बैठकर दोनों ने गांजा का सेवन किया था. इसी दौरान किसी ने ये वीडियो गुप्त तरीके से बना लिया था.वहीं पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने वायरल वीडियो के संबंध में दोनों पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft