Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़2 नक्सलियों के मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना, आईईडी ब्लास्ट से सीआरपीएफ जवान के दोनों पैर जख्मी...

2 नक्सलियों के मुठभेड़ में मारे जाने की सूचना, आईईडी ब्लास्ट से सीआरपीएफ जवान के दोनों पैर जख्मी

 Newsbaji  |  Sep 20, 2023 04:14 PM  | 
Last Updated : Sep 20, 2023 04:14 PM
दंतेवाड़ा में 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 नक्सलियों के मारे जाने व एक सीआरपीएफ जवान के जख्मी होने की खबर है.
दंतेवाड़ा में 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 नक्सलियों के मारे जाने व एक सीआरपीएफ जवान के जख्मी होने की खबर है.

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में 2 अलग-अलग घटनाओं में से एक में 2 मुठभेड़ के दौरान 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जबकि एक घटना में आईईडी ब्लास्ट से एक सीआरपीएफ जवान के दोनों पैरों के जख्मी होने की खबर है. उसे अस्पताल ले जाया गया है. जबकि नक्सलियों की मौत की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

बता दें कि दंतेवाड़ा ज‍िले में नहाड़ी के घने जंगल के बीच डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे. तभी नहाड़ी और छोटे हिड़मा के जंगलों में उनका सामना नक्सलियों से हो गया. फिर क्या था, दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई. इस मुठभेड़ के बीच ही 2 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है.

बड़े नक्सल लीडर्स की मौत की सूचना
जो खबर अब तक निकलकर सामने आई है, उसके मुताबिक मृतक दोनों नक्सली बड़े कैडर के नक्सल लीडर हैं, जिनके बारे में जल्द खुलासा होने की बात कही जा रही है. माना जा रहा है कि बड़ी सफलता के बाद पुलिस इस मामले में फूंक-फूंककर कदम आगे बढ़ा रही है. साथ ही पूरी तरह पुष्टि हाेने के बाद इसकी जानकारी सार्वजनिक करने की तैयारी है. बहरहाल जवानों द्वारा अब भी मोर्चे पर डटे होने की खबर है.

सर्चिंग के दौरान हुआ विस्फोट
दूसरी घटना दंतेवाड़ा जिले में ही सुकमा जिला बॉर्डर के पास कुमारगुड़ा के जंगल में हुई है. जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. तभी सीआरपीएफ 231 बटालियन में तैनात एएसआई जीडी सागर सिंह तोमर का पैर आईईडी के ऊपर आ गया. इससे तेज विस्फोट हुआ. वहीं इसके चलते उनके दोनों पैरों पर गहरा जख्म आया है. घायल जवान को तत्काल अस्पताल के लिए रवाना किया गया. हालांकि इसे माइनर चोट बताया गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft