Saturday ,October 19, 2024
होमछत्तीसगढ़2 बच्चे मां के साथ आए थे नानी घर, मकान बनाने के लिए खोदे गड्ढे में डूबकर दोनों की हो गई मौत, घर में पसरा मातम...

2 बच्चे मां के साथ आए थे नानी घर, मकान बनाने के लिए खोदे गड्ढे में डूबकर दोनों की हो गई मौत, घर में पसरा मातम

 Newsbaji  |  Jul 12, 2024 03:41 PM  | 
Last Updated : Jul 12, 2024 03:43 PM
बलरामपुर जिले के वाड्रफ नगर क्षेत्र में ये घटना हुई है.
बलरामपुर जिले के वाड्रफ नगर क्षेत्र में ये घटना हुई है.

बलरामपुर. छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के दो बच्चों की जान चली गई. घटना रघुनाथ नगर थाना क्षेत्र के केसारी गांव की है, जहां घर बनाने के लिए जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में डूबकर बच्चों की मौत हो गई.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे अपनी मां के साथ नानी के घर घूमने आए थे. बच्चे खेलते-खेलते उस गड्ढे के पास पहुंच गए, जो बारिश के कारण पानी से भर गया था. खेलते समय दोनों बच्चे गड्ढे में गिर गए और डूबने लगे. परिजनों ने जब तक बच्चों को बाहर निकाला, तब तक उनकी जान जा चुकी थी.

इस हादसे ने पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ा दी है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. हादसे की खबर मिलते ही आस-पास के लोग भी मौके पर जमा हो गए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

इस तरह की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं जब छोटे बच्चे खेलते-खेलते बिना सोचे-समझे ऐसे स्थानों पर चले जाते हैं जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं. प्रशासन और स्थानीय लोगों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ऐसे खतरनाक स्थानों को सुरक्षित किया जाए और बच्चों को ऐसी जगहों से दूर रखा जाए.

इस घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि सुरक्षा के उपायों को नजरअंदाज करना कितना घातक हो सकता है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है. परिजनों के साथ-साथ पूरे गांव में इस हादसे से गहरा सदमा पहुंचा है.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft