Friday ,October 18, 2024
होमकारोबारविद्युत कंपनी ने छत से नहीं हटाया 11 केवी तार, रिपेयरिंग करते पीएचई कर्मी की चपेट में आने से मौत...

विद्युत कंपनी ने छत से नहीं हटाया 11 केवी तार, रिपेयरिंग करते पीएचई कर्मी की चपेट में आने से मौत

 Newsbaji  |  Jul 11, 2023 03:16 PM  | 
Last Updated : Jul 11, 2023 03:16 PM
हादसे में पीएचई कर्मी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.
हादसे में पीएचई कर्मी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में मकान की छत से 11 केवी तार गुजरा था. विद्युत कंपनी से शिकायत के बाद भी इसे नहीं हटाया जा रहा था. पीएचई कर्मी इसी छत पर रिपेयरिंग के लिए चढ़ा था. उसकी चपेट में आ गया. इलाज के दौरान उसने रायपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि मामला जिले के शिवरीनारायण क्षेत्र के राहौद का है. पीएचई में पदस्थ अनिल तिवारी का यहां ससुराल घर है, जहां वह परिवार समेत रहता था. उसने कई बार विद्युत कंपनी को लिख‍ित में आवेदन दिया था कि 11 केवी तार को यहां से शिफ्ट किया जाए, क्योंकि इससे खतरा बना रहता है. इसके बाद भी इस आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. आखिरकार ये बड़ी घटना हो गई.

मरम्मत करने के दौरान घटना
अनिल की सास बालकुमारी पांडेय ने बताया कि बीते 7 जुलाई को अनिल छत पर गया था और पॉलिथिन डालकर उसकी मरम्मत कर रहा था. इसी दौरान वह अचानक तार के संपर्क में गया. इससे करंट का तेज झटका लगा और छत से सीधे जमीन पर आ गिरा. परिजनों ने गंभीर हालत में उसे अपोलो अस्पताल बिलासपुर में ले जाकर भर्ती कराया. यहां उसका इलाज किया जा रहा था.

रायपुर के अस्पताल में तोड़ा दम
लगातार इलाज के बाद भी हालत में सुधार नहीं होने पर परिजन बाद में उसे रायपुर के अस्पताल ले गए. वहां भी सुधार नहीं हुआ और अनिल ने दम तोड़ दिया. इसके बाद शव को गांव लाया गया. साथ ही पुलिस को मामले की सूचना दी गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft